Sale!

Maha Baglamukhi Kavach (सोया लाख मंत्र से सिद्ध)

3,500.00

मां बगलामुखी देवी को दस महाविद्याओं में से एक माना गया है। माता को पीला रंग अत्यंत प्रिय होने के कारण इन्हें पीतांबरा भी कहा जाता है। शास्त्रों के अनुसार सिद्ध (अभिमंत्रित) महा बगलामुखी कवच धारण करने से शत्रुओं पर विजय प्राप्ति होती है, कोर्ट-कचहरी में सफलता मिलती है, सरकारी कामों में बाधाएं दूर होती हैं, और सभी मनोकामना पूर्ण होती हैं।

Category:

Description

बगलामुखी कवच को देवी बगलामुखी से जुड़ा एक सुरक्षात्मक ताबीज माना जाता है, जो हिंदू धर्म में पूजनीय देवता हैं। ऐसी वस्तुओं का उपयोग अक्सर आध्यात्मिक और सांस्कृतिक मान्यताओं में निहित होता है, और उनके कथित लाभों पर उन संदर्भों में विचार किया जाता है। बगलामुखी कवच पहनने से जुड़ी कुछ पारंपरिक मान्यताएँ इस प्रकार हैं:

  1. शत्रुओं से सुरक्षा:

– प्राथमिक मान्यताओं में से एक यह है कि बगलामुखी कवच पहनने से शत्रुओं और विरोधियों से सुरक्षा मिलती है। ऐसा माना जाता है कि इसमें नुकसान चाहने वालों के प्रयासों को वश में करने और बेअसर करने की शक्ति है।

  1. बाधाओं पर काबू पाना:

– माना जाता है कि कवच बाधाओं और चुनौतियों पर काबू पाने में मदद करता है। भक्त इसे इस विश्वास के साथ पहन सकते हैं कि यह कठिन समय के दौरान शक्ति और सहायता प्रदान कर सकता है।

  1. भाषण और संचार को बढ़ाना:

– बगलामुखी को अक्सर वाणी की शक्ति से जोड़ा जाता है। ऐसा माना जाता है कि कवच पहनने से प्रभावी ढंग से और मुखरता से संवाद करने की क्षमता बढ़ती है।

  1. नकारात्मक प्रभावों से बचना:

– ऐसा कहा जाता है कि यह पहनने वाले को नकारात्मक ऊर्जाओं, बुरी ताकतों और मानसिक हमलों से बचाता है। भक्त इसे आध्यात्मिक और आध्यात्मिक नुकसान के खिलाफ एक ढाल के रूप में देख सकते हैं।

  1. नियंत्रण और विजय प्राप्त करना:

– भक्तों का मानना है कि बगलामुखी कवच पहनने से उन्हें परिस्थितियों पर नियंत्रण पाने और जीवन के विभिन्न पहलुओं में जीत हासिल करने में मदद मिल सकती है।

  1. आध्यात्मिक विकास:

– कुछ लोग विकास, आत्म-अनुशासन और बगलामुखी से जुड़ी दिव्य ऊर्जाओं के साथ तालमेल के लक्ष्य के साथ अपनी आध्यात्मिक साधना के हिस्से के रूप में कवच पहनते हैं।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये मान्यताएँ सांस्कृतिक और आध्यात्मिक परंपराओं में निहित हैं, और उनकी प्रभावकारिता को आस्था का विषय माना जाता है। इसलिए तावीज़ों का उपयोग सांस्कृतिक और धार्मिक संदर्भों के सम्मान के साथ किया जाना चाहिए।

Reviews

There are no reviews yet.

Be the first to review “Maha Baglamukhi Kavach (सोया लाख मंत्र से सिद्ध)”

Your email address will not be published. Required fields are marked *