Rashifal 2021: With Solution । नए साल का राशिफल

Rashifal 2021: With Solution । नए साल का राशिफल

Rashifal 2021 2021: वर्ष 2020 COVID-19 महामारी के कारण अधिकांश राशियों के लिए एक कठिन वर्ष रहा है। ऐसे में नया साल, नई उमंग और नए जोश के साथ, नई उम्मीदें और नए संकल्प जन्म लेते हैं। अक्सर आपके मन में नए साल को लेकर कई सवाल होते हैं कि आपके करियर, व्यापार, वित्तीय, परिवार, प्रेम, विवाह और स्वास्थ्य से संबंधित स्थिति कैसी रहेगी। जिनके बारे में आप पहले से जानकर सफल योजनाएं बनाने की सोचने लगते हैं।

ऐसे में आपकी इच्छा रहती है वार्षिक राशिफल जानने की, Rashifal 2021: नए साल 2021 की शुरूआत में गुरू मकर राशि में होंगे तथा 6 अप्रैल को कुम्भ में प्रवेश करेंगे पुनः 14 सितंबर को वक्री होकर मकर में आएंगे। इसके बाद 21 नवम्बर को पुनः कुम्भ राशि में प्रवेश कर जाएंगे और शनि मकर राशि में ही रहेंगे। राहु वृष राशि में तथा केतु वृश्चिक राशि रहेगा। इसी प्रकार अन्य ग्रह भी सम्पूर्ण वर्ष सभी राशियों में भ्रमण करते रहेगें .

rashifal 2021
Rashifal – 2021

वार्षिक राशिफल हिंदी 2021 की इस श्रृंखला में आप करियर, आर्थिक स्थिति, परिवार, प्रेम-रोमांस, शिक्षा और स्वास्थ्य से समन्धित बाते जान पाएंगे, इस वार्षिक राशिफल को चन्द्र राशि, लग्न तथा वैदिक ज्योतिष के आधार पर किया जा रहा है । जिन्ह मित्रोँ को अपनी जन्मराशी पता नही है, वे अपनी नामराशि से भी जान सकते है. तो आइए जानते है, ज्योतिष उपाय के साथ वार्षिक राशिफल हिंदी 2021 आपके लिए कैसा रहेगा ? Make An Appointment

 नाम राशि सरणी

अ,आ,ल =  मेष उ, ब, इ, ए, ओ = वृष क, घ, छ = मिथुन, ड, ह = कर्कट म, ट = सिंह प, ष, प, ठ = कन्या र, त = तुला न, य = वृश्चिक फ, ध, भ = धनु,  ख, ज = मकर स, ग, श = कुंभ द, च, झ  = मीन

Rashifal 2021 मेष राशि वाले के लोगो के लिए नए साल का राशिफल

मेष राशि के जातकों के लिए इस वर्ष उनकी आर्थिक स्थिति पिछले वर्ष के मुकाबले बेहतर रहेगी। आप पर शनि का गोचर राशि से अष्टम भाव में मकर राशि में होने से शनि की दृष्टि धन भाव में रहेगी, जिससे धन को लेकर आवक बढ़ेगी और खर्चो में कमी आएगी। इस साल किसी को उधार दिया गया धन वापस मिलेगा। करियर के नजरिए से आपके लिए वर्ष के शुरूआत में ही नौकरी में अच्छे मौके मिलेंगे। वर्ष 2021 के मई से लेकर अक्तूबर तक ग्रहों के वक्री होने पर नौकरी और

व्यवसाय दोनों क्षेत्र मे बहुत ही सावधानी रखने की आवश्यकता होगी। मेष राशि के जातकों को जून के बाद साथी कर्मचारियों की वजह से तनाव हो सकता है। इसलिए धैर्य के साथ अपनी बात को रखने का प्रयास करें। इस वर्ष के अन्त में आप नौकरी बदल सकते हैं और जिनके पास नौकरी नहीं हैं, उन्हें भी मनचाही जगह पर काम करने का अच्छा मौका मिलेगा। इस वर्ष मुख्य रूप से आपके करियर और बिजनेस में सफलता प्राप्त होगी।  

ये साल मुख्य रूप से आपके करियर के लिए काफी अच्छा रहने वाला है क्योंकि इस साल आपको अपने करियर में कर्मफल दाता शनि देव की अपार कृपा प्राप्त होगी। जो आपके आर्थिक जीवन को खुशहाल बनाने में मदद करेगी। इस वर्ष आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं जिससे आप प्रसन्न-चित्त रहेंगे और बहुत समय से अटकी हुई कोई योजना पूर्ण हो जाएगी जिससे आपको अच्छा धन लाभ होगा। आपका पारिवारिक जीवन समस्याओं से घिरा रहेगा। 

Rashifal 2021 का ज्योतिष उपाय

हनुमान जी की आराधना करें। हनुमान चालीसा या सुन्दरकाण्ड का पाठ करें । प्रत्येक मंगलवार व शनिवार को सुंदरकांड का पाठ करें। जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए आपको प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।

Rashifal 2021 वृषभ राशि वाले के लोगो के लिए नए साल का राशिफल

नया वर्ष आपके लिये काफी अच्छा रहने वाला है। यह साल आपके लिये नई सफलताएं और उपलब्धियों वाला रहेगा। 2021 में वैवाहिक जीवन और व्यापार में सफलता मिलने के भी योग आपके लिये बना रहा है। इस वर्ष आपको अपने मार्ग में आने वाले विभिन्न विकल्पों का चुनाव करना होगा और सही वक्त पर सही अपॉर्च्युनिटी हासिल करनी होगी तभी आप एक अच्छे वर्ष का आनंद ले पाएंगे। शनिदेव पूरा वर्ष भाग्य स्थान में ही विराजमान रहेंगे, जो कि आपके भाग्य की वृद्धि करने का कार्य करेंगें।  

वृषभ राशि के जातकों पर Rashifal 2021 में राहु का गोचर बना रहेगा, जिससे इस राशि वाले इस वर्ष कुछ भ्रम सा महसूस करेंगे और अपने निर्णय को बार-बार बदलेंगे। आर्थिक नजरिए से वर्ष 2021 मिलाजुला सा रहने वाला रहेगा। आपके काम में रुकावटें आने की वजह से आय में बाधा उत्पन्न होगी। हालांकि अप्रैल के बाद अचानक धन लाभ के योग बनने से आपके सभी रुके काम चल निकलेंगे, लेकिन इस समय में धन का सही इस्तेमाल करें।  

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानिए किसी ज्योतिषी का अपमान करने से किया होता है । #Jyotish Guru Anupam-mohanta

आपके लिए सिंतबर 2021 में जमीन में निवेश के लिए समय बहुत ही बढ़िया रहेगा। जमीन के सौदे से आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। शेयर बाजार में निवेश से आपको अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा। साल के अंत में पैतृक संपत्ति मिलने की संभावना दिख रही है।

Rashifal 2021 का ज्योतिष उपाय

जरूरतमंदों की सेवा करना और शुक्रवार के दिन माता संतोषी की पूजा करना आपके लिए लाभदायक है। 9 वर्ष से छोटी कन्याओं को भोजन कराए और उनके चरण छूकर प्रतिदिन उनका आशीर्वाद लें। शुक्रवार के दिन सफेद मिठाई का दान करें। शनिवार के दिन चीटियों को आटा डालें और गौ-माता की सेवा करें।

Rashifal 2021 मिथुन राशि वाले के लोगो के लिए नए साल का राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए Rashifal 2021 में शनि ग्रह अष्टम भाव में गोचर कर रहा हैं और राहु द्वादश भाव में गोचर करेंगे। इस कारण से इस वर्ष अपने खर्चे का अधिक ध्यान रखना होगा। इस वर्ष मार्च के बाद मिथुन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर हो जाएगी। अगर आप कोई भी बड़ा निवेश करना चाहते हैं इस वर्ष थोड़ा संभलकर करें। घर या वाहन लेने का सपना इस वर्ष पूरा होगा। आपको पिता से आर्थिक मदद मिलने से आपके पास धन एकत्र होगा जिससे आप अपने अटके हुए कुछ प्रोजक्ट को पूरा करेंगे।

zodic-sign-rashifal-2021
Zodic Sign Rashifal 2021

अगर करियर और व्यापार के नजरिए से देखा जाए तो इस वर्ष मिथुन राशि के जातकों पर शनि का प्रभाव काफी रहेगा। ऐसे में आपको व्यापार के लेन-देन में सावधानी बरतनी पड़ेगी। वहीं जिन जातकों के व्यापार में बाधा पैदा हुई है वर्ष के मध्य में कोई बंद किया हुआ व्यापार फिर से शुरू हो सकता है। वहीं जिन जातकों की नौकरी चली गई थी उन्हें दोबारा मिल सकती है। नौकरी करने वालों के लिए वर्ष की शुरुआत तो बेहतर रहेगी लेकिन साल के बीच में नई नौकरी की कोशिश न करें। मिथुन राशि के कुछ जातकों को विदेशों से नए और अच्छे मौके मिलने की भी संभावना है।

 इस वर्ष आपका आर्थिक जीवन बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता क्योंकि मिथुन राशि वालों के बृहस्पति और शनि अष्टम भाव में युति बनाएंगे। शनि साल भर इसी भाव में विराजमान रहेंगे जिससे आपको धन हानि होने के योग बनेंगे। प्रत्येक कार्य में देरी और बिघ्न की स्थिति बनेगी, बृहस्पति और शनि के गोचर के चलते आर्थिक हानि होने की भी संभावना अधिक है। यह समय आपके लिये थोड़ा संभलकर चलने का समय है।  

Rashifal 2021 का ज्योतिष उपाय

बुधवार के दिन हरे रंग के वस्त्र या चूड़ियां भेंट करें। गौ माता को चारा अथवा हरी सब्ज़ियाँ खिलाएं। लाल की जगह भोजन में हरी मिर्च का सेवन करें। प्रतिदिन पक्षियों को दान डालें व गाय को हरा चारा खिलाएं इससे आपके जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी।

Rashifal 2021 कर्क राशि वाले के लोगो के लिए नए साल का राशिफल

कर्क राशि के जातकों के लिए Rashifal 2021 में शनि के गोचर का प्रभाव बना रहेगा जिस कारण से यह वर्ष अनुशासन और मेहनत से भरा होगा। धन के मामले में आपको मानसिक तनाव हो सकता है, इसलिए पैसों को खर्च करते समय सावधानी बरतें। वहीं मार्च से अचानक कोई धन के निवेश का योग बन रहा है। ऐसे में आपकी आर्थिक स्थिति सालभर मिलीजुली रहने वाली होगी।

मई के बाद अधिक खर्च की वजह से आप अपने धन को संभाल नहीं पाएंगे। बेहतर होगा कि इस समय में आप अपने धन को संभालकर रखें। तभी बचत हो सकती है। कर्क राशि के जातकों के लिए ये साल करियर की दृष्टि से अच्छे परिणामों को लेकर आएगा। क्योंकि जहाँ साल की शुरुआत में मंगल ग्रह कर्क राशि के नौकरीपेशा जातकों को अपने कार्यस्थल पर तरक्की दिलाएंगे। वहीं, दूसरी तरफ 

व्यापार करने वाले जातकों को शनि और बृहस्पति की सप्तम भाव में उपस्थिति अनुकूल परिणाम दिलाएगी। आर्थिक जीवन की बात करें तो साल की शुरुआत बेहतर साबित होगी। मार्च से मई के दौरान स्थितियां काफी बदल जाएंगी। इस समय आपको अधिक आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं हैं।  साल के अंत होने पर आपकी आर्थिक स्थिति में आपको मजबूती मिलनी शुरू हो जाएगी। बस संयम के साथ निर्णय लेनी की जरूरत है।

कर्क राशि के जातकों के लिए Rashifal 2021 के शुरुआती महीने में व्यापार में बहुत अच्छे मौके प्राप्त होंगे। आपकी नई व्यापार नीति सफल साबित होगी। यह वर्ष व्यापार में धन निवेश के लिए बेहतर रहेगा। इस साल आपकी यही मेहनत रंग लाएगी। कार्य को लेकर देश-विदेश का दौरा रहेगा और मेहनत से नये प्रोजेक्ट और डील में सफलता मिलेगी। वहीं नौकरी करने वाले लोग नौकरी करते समय विशेष सावधानी बरतें। साल के अंतिम महीने में आपको प्रमोशन के साथ नये प्रोजेक्ट भी दिए जाएंगे, जिसको आप बहुत ही लगन और मेहनत के साथ खत्म करेंगे।

Rashifal 2021 का ज्योतिष उपाय

रोज सुबह सूर्य को जल अर्पित करें। इस जल में थोड़ा सा गुड़ मिला लें। भगवान शिव को अक्षत अर्पित करें और शिवलिंग का अभिषेक करें। सोमवार के दिन सफेद वस्तुओं का दान और चंद्र बीज मंत्र का जाप करना आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा।

Rashifal 2021 सिंह राशि वाले के लोगो के लिए नए साल का राशिफल

सिंह राशि वालों के लिए Rashifal 2021 में राहु का प्रभाव व्यापार भाव में होने से यह साल कार्य को लेकर कुछ भ्रम भरा रहेगा। आर्थिक स्थिति के लिहाज से यह वर्ष सिंह राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ साबित होने जा रहा है।

इनके रुके हुए कार्य तेजी से संपन्न होने शुरू हो जाएंगे। घर का सपना पूरा होगा। या फिर जो जातक जमीन में निवेश के लिए सोच रहे हैं उन्हे अच्छा मुनाफा मिलेगा। कार्यों का बोझ बढ़ेगा जिस कारण से आप हमेशा पैसा बनाने के बारे में सोचते रहेंगे। मई से अक्तूबर के मध्य में किसी बड़े निवेश के बारे में न सोचें और न ही शेयर बाज़ार में धन लगाए। आपको नुकसान हो सकता है। साल के अंत के महीनों में आर्थिक स्थिति और भी बेहतर होती चली

जाएगी। सिंह राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टि से ये साल ठीक-ठाक रहने वाला है। इस साल आप अपनी आमदनी और अपने परिवार के सहयोग से धन अर्जित कर पाने में सफलता हासिल करेंगे। छोटी-छोटी सफलताओं के साथ आप बड़ी सफलता की ओर भी कदम बढ़ाएंगे।

अगर इस साल आप कोई बड़ा निवेश करने की सोच रहे हैं तो यहाँ आपको बहुत सोच-समझकर कदम उठाने की ज़रूरत है पढ़ाई में किसी भी तरह का शार्ट-कट ना लें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है।  

करियर के लिहाज से कार्यक्षेत्र में कामयाबी प्राप्त होगी और नए अवसर मिलने से आपका आत्मविश्वास और जोश ऊंचा रहेगा। इस वर्ष नए प्रोजेक्ट और नए लोगों के संग कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। वहीं जो जातक नौकरी में हैं उनके लिए साल की शुरूआत अच्छे वेतन और प्रमोशन के साथ हो सकती है।

इस वर्ष आपके अपने बॉस और सीनियर के साथ अच्छे संबंध बने रहेंगे। वहीं नौकरी में स्थान परिवर्तन के लिए आपके लिए अक्तूबर के बाद का समय बहुत ही उपयुक्त रहेगा। आपको मनचाही नौकरी मिलेगी।

Rashifal 2021 का ज्योतिष उपाय

सूर्योदय के समय सूर्य देवता को तांबे के पात्र से जल अर्पित करें, इससे जीवन में सकारात्मकता आएगी। प्रतिदिन चावल, रोली या गुड़ और लाल फूल डालकर सूर्य देवता को जल अर्पित करें। लड्डू गोपाल की पूजा-पाठ करें। माता-पिता की सेवा और उनका सम्मान करें। शनिवार के दिन सरसों के तेल में खुद की प्रतिमा को देखकर छाया दान करें।

Rashifal 2021 कन्या राशि वाले के लोगो के लिए नए साल का राशिफल

कन्या राशि वालों के लिए तृतीय भाव में इस वर्ष केतु और नवम भाव में राहु का गोचर रहेगा। इस साल कन्या राशि के जातकों के लिए उनकी आर्थिक स्थिति पहले के मुकाबले बेहतर रहेगी। साल के मध्य में जमीन और घर खरीदना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

इससे आपकी संपत्ति में इजाफा होगा। व्यापार में मुनाफा और कई सालों का अटका हुआ धन मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति और भी अच्छी हो जाएगी। अक्तूबर के महीने से आर्थिक लाभ के अच्छे योग बने हुए हैं लेकिन व्यर्थ के खर्चों पर भी काबू रखें। आपके लिए यह बेहतर रहेगा।

कार्य-स्थल में आपकी नये लोगों से मुलाकात होने से आपका नाम होगा और किसी बड़े प्रोजेक्ट के मिलने से कार्य में बढोतरी होगी। आपको उन्नति के अवसर भी प्राप्त होंगे। कन्या राशि वालों को वर्ष के मध्य में कोई नया कार्य नहीं करना है। इस अवधि में आपको हानि हो सकती है। कन्या  राशि के जो जातक नौकरी करते हैं, उन्हें भी अपने कार्य को लेकर कुछ नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है और नई नौकरी को लेकर तो बहुत ही सावधानी से काम करना होगा। 

यह वर्ष आपके लिये कार्यक्षेत्र में आर्थिक दृष्टि से सामान्य रहने वाला है। जहाँ साल की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी वहीं मध्य में आपको सावधान रहने की ज़रूरत होगी। इस वर्ष करियर में आपको अच्छी सफलताएं मिल सकती हैं।

नई-नई योजनाएं आपके जहन में आ सकती हैं। यदि आप व्यापार करते हैं तो आपके लिए ये समय अच्छा रहने वाला है। लेकिन किसी सहयोगी के साथ व्यापार कर रहे जातकों को हानि होने की आशंका अधिक है। आपके आर्थिक जीवन की बात करें तो आपके लिए साल की शुरुआत और साल का अंत सबसे बेहतर रहने वाले हैं।  

Rashifal 2021 का ज्योतिष उपाय

कन्या राशि के लोग दस साल तक की कन्याओं को उपहार भेंट करें। काली वस्तुओं का दान करें। अपने बड़े-बुजुर्गों, गुरुओं का आशीर्वाद लें। दुर्गा चालीसा का पाठ करें। माता के मंदिर में जाकर माता रानी को लाल फूल और लाल फल अर्पित करें।

Rashifal 2021 तुला राशि वाले के लोगो के लिए नए साल का राशिफल

Rashifal 2021 आपके लिए बहुत सारे बदलाव लेकर आने वाला है। जहां आपको इस वर्ष कई क्षेत्रों में सफलता मिलेगी, तो वहीं आपके जीवन में कई महत्वपूर्ण बदलाव भी इस समय आएँगे। अगर करियर की बात करें तो तुला राशि के जातकों को इस वर्ष अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

जून से जुलाई के बीच के मध्य समय में मंगल का गोचर आपकी कुंडली के दशम भाव में होगा जिसके चलते आपको आपके कार्य क्षेत्र में काफी लाभ होगा। आपको कार्यक्षेत्र में भरपूर सफलता मिलने से उन्नति की प्राप्ति होगी। साथ ही व्यापारी जातकों को भी अपने व्यापार में विस्तार करने का अवसर प्राप्त होगा।  

वित्तीय नजरिए के लिहाज से Rashifal 2021 शुरुआत तुला राशि के जातकों के लिए अच्छी रहेगी। आमदनी होने के साथ खर्चे भी बढ़ते रहेंगे। पहले के मुकाबले आपकी आर्थिक स्थिति में इजाफा देखने को मिलेगा। इस वर्ष अगर जमीन में धन निवेश के बारे में  सोच रहे हैं तो पहले जानकारों की सलाह अवश्य लें। मई के बाद नये वाहन लेने का सपना भी इस साल पूरा होगा।

किसी नई जगह के निर्माण के ऊपर साल के मध्य में धन खर्च हो सकता है। अगर शेयर बाजार में लम्बे समय के लिए धन का निवेश करना चाहते हैं तो मई से पहले या अक्टूबर के बाद कर सकते हैं।

 ज्योतिष गणना के अनुसार इस वर्ष तुला राशि के जातकों के लिए शनि और गुरु का गोचर कार्यों में मिलाजुला फल प्रदान करेगा। आपको संघर्ष के बाद ही सफलता की प्राप्ति होगी। किसी की बातों में आकर नये व्यापार के बारे में न सोचें नहीं तो आपको धोखा मिल सकता है। इस वर्ष साझेदार की सलाह के बिना कोई काम अकेले नहीं करें।

मई के बाद विदेश से कोई नया प्रोजेक्ट मिलने पर किसी कारणवश आप उसे खो सकते हैं। तुला राशि के जातक इस साल नौकरी के लिए देश-विदेश की यात्रा करने का मौका मिलेगा। तुला राशि के लिए साल के शुरुआत में प्रमोशन की बात बन सकती हैं। अगर आप कहीं तबादले की सोच रहे थे, तो वह भी समय से हो जाएगा। साल मध्य में किसी नई नौकरी की तलाश न करें और न ही जहां काम करते हैं वहां किसी बात पर बहस न करें।

Rashifal 2021 का ज्योतिष उपाय

शनिवार के दिन काले रंग की वस्तुएँ दान में दें। मंगलवार को हनुमान जी को चोला चढ़ाएं। गाय की सेवा करें। जीवन से नकारात्मकता को दूर करने के लिए भगवान शिव की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें।  

Rashifal 2021 वृश्चिक राशि वाले के लोगो के लिए नए साल का राशिफल

यह साल आपके लिए कई मायनों में अच्छा रहेगा। हालांकि, आपको स्वास्थ्य से संबंधित मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी। पुराने समय से चली आ रही किसी बीमारी से आप उबर जाएंगे। आपको जीवन से जुड़े कई मोर्चों पर काफी मेहनत करनी होगी। प्रेम जीवन के लिए वर्ष काफी अनुकूल रहेगा और आप में से कुछ लोगों को विवाह की शहनाइयां सुनने का मौका मिलेगा और आप अपने प्रियतम को अपना बनाने में सफल होंगे। हालांकि विवाहित लोगों के दांपत्य जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति रह सकती है। 

Rashifal 2021 साल के शुरुआती महीनों में आपको इसके संकेत मिलना शुरू हो जाएंगे। निवेश से अच्छा पैसा बनाएंगे। लेकिन आपकी मई के महीने में आर्थिक स्थिति कुछ कमजोर रहेगी। इस दौरान अपने खर्चों पर काबू रखें।

इस दौरान शेयर बाज़ार में भी किसी तरह का निवेश करने से बचें। कहीं से आर्थिक मदद मिल सकती है या फिर पैतृक सम्पत्ति से लाभ मिलने की संभावना है। जो आपके  वित्तीय स्थिति को पहले के मुकाबले और मजबूत करने में सहायक साबित होगा। व्यापार में निवेश करने के लिए यह समय उत्तम रहेगा। 

Rashifal 2021 आपको विदेश से भी कोई नया प्रोजेक्ट मिलने पर धन की आवश्यकता होगी। अगर पैसे की आवश्यकता हो तो मई तक कर्ज़ ले सकते हैं, तभी आगे कर्ज़ उतारने के लिए भी सक्षम हो पाएंगे। साल के मध्य में कर्ज़ लेने से बचें क्योंकि वक्री ग्रह कर्ज़ के लेन-देन मे रुकावट ला सकते हैं। मई माह से आपको नौकरी के प्रति बहुत ही सावधान रहना होगा। अच्छी भली नौकरी हाथ से जा सकती है। अक्टूबर तक कोई भी नई नौकरी के लिए कोशिश न करें, धोखा हो सकता है। 

Rashifal 2021 का ज्योतिष उपाय

सूर्य को जल मे चीनी मिलाकर अर्ध्य दें। रोज़ाना घर से निकलने से पहले अपने मस्तक पर शुद्ध केसर अथवा हल्दी का तिलक लगाएँ। अपने निवास स्थान पर रुद्राभिषेक पूजन करें। मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाएं या घर में सुंदरकांड का पाठ करें।

Rashifal 2021 धनु राशि वाले लोगो के लिए नए साल का राशिफल

धनु राशि के जातकों के लिए वित्तीय मामलों में धन अर्जित करने के लिए पूरे वर्ष कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। तभी कामयाबी प्राप्त होगी। कहीं भी धन निवेश करने से पहले कई बार सोच विचार कर ही निर्णय लें। परिवार में खर्च अधिक बढ़ने से मानसिक तनाव बना रहेगा। बेवज़ह के निवेश से भी सावधान रहें। आपको साल के अंत के महीनों में अचानक धन लाभ होने की उम्मीद है। 

Rashifal 2021 यह साल आपके करियर की दृष्टि से अधिक बेहतर रहेगा। सहकर्मियों की मदद से अच्छे फल प्राप्त होंगे। व्यापार कर रहे जातकों के लिए भी ये वर्ष अच्छा रहने वाला है। उन्हें बिजनेस में अपार सफलता मिलेगी, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने के संकेत हैं। इस साल आपका स्वास्थ्य मिला-जुला रहेगा, स्वास्थ्य जीवन पिछले वर्ष के अनुसार काफी बेहतर होगा। हालांकि शनि देव आपकी परीक्षा लेते हुए बीच-बीच में आपको कुछ कष्ट देते रहेंगे, लेकिन आपको कोई बड़ा रोग

इस वर्ष नहीं होगा।  इस वर्ष आपकी मेहनत और लगन काम में दिखाई देगी, जिससे आपके व्यापार में लाभ के साथ आय की भी बढ़ोतरी के संकेत हैं। धनु राशि वालों को बेवज़ह छोटी-छोटी यात्राओं से बचना होगा नहीं तो तनाव के साथ खर्चे भी अधिक होंगे।

नौकरी करने वाले साल की शुरुआत में अपने बॉस को कुछ कर दिखाने में कामयाब होंगे, जिससे आपका सीनियर आपके प्रमोशन की बात आगे बढ़ाएगा। जो जातक इस वर्ष सरकारी नौकरी हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं उनकी यह इच्छा इस वर्ष अवश्य पूरी होगी। 

Rashifal 2021 का ज्योतिष उपाय

बृहस्पतिवार के दिन पीली वस्तुओं का दान करने से आपके जीवन की कई परेशानियां दूर होंगी। पीपल के वृक्ष को हर शनिवार के दिन जल अर्पित करें। बृहस्पतिवार के दिन मंदिर में जाकर केले के पेड़ की पूजा करें। हर शनिवार, सरसों के तेल और साबुत उड़द की दाल ग़रीबों और ज़रूरतमंदों को भेंट करें।

Rashifal 2021: मकर राशि वाले लोगो के लिए नए साल का राशिफल

Rashifal 2021 मकर राशि के जातकों के लिए आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव के साथ बीतेगा। बेवजह के खर्चे पहले के मुकाबले ज्यादा होंगे। इस साल घर वालों के साथ पैतृक सम्पत्ति को लेकर भी वाद-विवाद हो सकता हैं। आमदनी के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी तब जाकर आपको कुछ मुनाफा मिलेगा। शेयर बाजार में कोई बड़ा निवेश न करें, नुकसान हो सकता है। अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कर्ज लेने की आवश्कता पड़ेगी। 

Rashifal 2021 निवेश करने की सोच रहे हैं तो अपने माता पिता की भी सलाह लें। वर्ष के अंत में बेवजह खर्च हो सकता है और बच्चों के भविष्य के लिए भी कोई निवेश कर सकते हैं। इस साल व्यवसाय में आपको बहुत ही उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। नौकरी और व्यापार के लिए साल के अंत का समय आपके लिए शुभ रहेगा। 

मकर राशि के जातकों को इस वर्ष अच्छे फल प्राप्त होंगे। आपकी राशि में शनि और गुरु की युति आपको भाग्य का साथ प्रदान करेगी, जिस कारन आप अपने करियर में बिना रुके लगातार आगे बढ़ते जाएंगे व्यापारियों के लिए भी यह साल विशेष शुभ रहने वाला है।

आर्थिक जीवन में शुरुआती कुछ महीनों में परेशानी आएंगी, लेकिन वर्ष के मध्य भाग में धन की आवाजाही आपकी आर्थिक तंगी को दूर करेगी। राहु वर्ष के मध्य में आपको धन लाभ करने के कई अवसर देंगे। परिवार में मान, सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी तथा परिवार में किसी का विवाह होने के कारण सामाजिक रूप से आपका परिवार आगे बढ़ेगा।  

Rashifal 2021 का ज्योतिष उपाय

बुधवार को चींटियों को आटा डालें, और प्रतिदिन श्री दुर्गा सप्तशती पाठ पढ़ें । 9 वर्ष से कम आयु की छोटी कन्याओं को, सफेद मिठाई बाँटें और उनका आशीर्वाद लें। हर बुधवार के दिन साबुत मूंग की दाल, अपने हाथों से गाय को खिलाएं। शनिवार के दिन सरसों के तेल का दान करें।

Rashifal 2021 कुंभ राशि वाले लोगो के लिए नए साल का राशिफल

Rashifal 2021 आर्थिक नजरिए से कुंभ राशि वालों को साल के शुरुआत से ही अच्छे संकेत मिलने लगेगा। आय में इजाफा देखने को मिलेगा। व्यवसाय में लाभ मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। व्यापार में निवेश करने के लिए धन की आवश्यकता होगी तो वह भी पूरी हो जाएगी।

पुराना लेन-देन से आपको धन प्राप्त होंगे जो आपकी आर्थिक स्थिति को पहले के मुकाबले मजबूती प्रदान करेगा। इस वर्ष आपके लिए जमीन और शेयर बाजार में निवेश करने से बचें। कहीं से पैतृक संपत्ति प्राप्ति होने की संभावना भी दिख रही है। 

इस साल कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और आपको मिश्रित परिणामों की प्राप्ति होगी। व्यापार करने वाले जातकों को कार्यक्षेत्र के संबंध में किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा। इस साल आपकी नौकरी में स्थानांतरण के योग भी बन रहे हैं।

Rashifal 2021 आर्थिक जीवन में अचानक से खर्च में वृद्धि नजर आएगी, जिसके चलते कुछ समय के लिए आर्थिक तंगी महसूस होगी। अपनी मेहनत अनुसार फल की प्राप्ति होगी। इसलिए मेहनत पर विश्वास करना अधिक उचित रहेगा। विद्यार्थियों को इस साल अधिक मेहनत करनी होगी। हालांकि, अपने देश में शिक्षा प्राप्त करने वालों की इच्छा पूरी हो सकती है।  

अगर नये व्यवसाय के बारे में सोच रहे हैं तो Rashifal 2021 मई से पहले शुरू कर लें। इस समय में किसी पुराने प्रोजेक्ट को दोबारा शुरू करने के लिए धन की जरुरत पड़ेगी। आपकी आवश्यकता के अनुसार आपको अपने परिवार वालों से आर्थिक मदद मिलेगी। सरकारी नौकरी से जुड़ा कोई सपना हैं तो आपकी इच्छा पूरी होगी। नौकरी कर रहे लोगों के लिए जून तक का समय बेहतर रहेगा।

 Rashifal 2021 का ज्योतिष उपाय

शनिवार के दिन पीपल वृक्ष के नीचे जल चढ़ाएं, शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। गाय को रोटी खिलाएँ व हर शनिवार पीपल के वृक्ष को जल चढ़ाएं। मंगलवार के दिन, भगवान हनुमान को लाल चोला चढ़ाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। शनिवार के दिन चींटियों को आटा खिलाएँ।

Rashifal 2021 मीन राशि वाले लोगो के लिए नए साल का राशिफल

वित्तीय लिहाज से मीन राशि वालों के लिए वर्ष की शुरुआत सामान्य रहेगी। आपको इस वर्ष अपने खर्चे कम करने होंगे तभी आगे की योजनाओं पर धन निवेश के बारे में सोच सकते हैं। मीन राशि के जातक इस वर्ष निवेश जरूर करें। Rashifal 2021 में आर्थिक लाभ के योग भी बने हुए हैं। किसी ज़मीन पर किया गया आपका निवेश इस साल फायदा दिलाएगा। इसके अलावा  शेयर बाजार में निवेश से लाभ मिलने के संकेत हैं। कहीं से अचानक धन लाभ भी हो सकता है। 

व्यापार करने वाले जातकों के लिए Rashifal 2021 कार्य-क्षेत्र में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। साल के मध्य में किसी नए प्रोजेक्ट के मिलने से आपके काम में बढोतरी तो होगी पर कर्ज़ उतारने के लिए अधिक धन की भी आवश्यकता होगी। नौकरी कर रहे लोगों की इस वर्ष देश-विदेश की यात्राएं होती रहेंगी और नौकरी में मेहनत करने वालों के पद में बढ़ोतरी होगी। नई नौकरी के लिए मई से पहले ही कोशिश करें तो ही उत्तम परिणाम मिलेगा। 

मीन राशि के जातकों को इस वर्ष करियर के मामले में अनुकूल परिणाम हासिल होंगे। आप इस दौरान अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा करेंगे। आपको अपने सहकर्मियों का साथ मिलेगा और वो अपनी उच्च अवस्था में होते हुए आपको सहयोग करते दिखाई देंगे।

आपको इस समय अपने अधिकारियों और अपने सहकर्मियों से बेहतर संबंध बनाकर चलने की जरूरत होगी। तभी आपके अधिकारी आपकी मेहनत को देख पाएंगे। नौकरी पेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में भाग्य का साथ मिलेगा और उनकी उन्नति और तरक्की होगी। इसलिए अपने प्रयास और अपनी मेहनत जारी रखें। 

Rashifal 2021 का ज्योतिष उपाय

प्रतिदिन भगवान विष्णु की पूजा करें, इससे जीवन में आ रही परेशानियों का अंत होगा। घर से निकलते हुए सदैव अपनी जेब में एक पीला साफ रुमाल जरूर रखें। हनुमान जी की आराधना और बजरंग बाण का पाठ करें। शनिवार के दिन छाया दान करें।

    Translate »