Sale!

Original Tulsi Mala at Best Price in India

Original price was: ₹350.00.Current price is: ₹230.00.

तुलसी की माला में विद्युत शक्ति होती है। इस माला को पहनने से यश, कीर्ति और सौभाग्य में वृद्धि होती है। मानसिक परेशानियों को कम करने और याददाश्त बढ़ाने के लिए तुलसी माला एक वास्तविक औषधि है। स्वस्थ मन ही स्वस्थ मस्तिष्क का घर होता है। मानसिक परेशानियों को कम करने और याददाश्त बढ़ाने के लिए तुलसी माला एक वास्तविक औषधि है। तुलसी माला को पहनने से यश, कीर्ति और सौभाग्य में वृद्धि होती है।

Category: Tag:

Description

तुलसी कोई साधारण लकड़ी नहीं है, तुलसी की माला वैष्णव चिन्ह से भी आगे है। हमारा यह शरीर भगवान का मंदिर है जिसमें युगल सरकार राधाकृष्ण का निवास है, और हमारी आत्मा भगवान का शरीर है। जब हम गले में तुलसी की माला पहनते हैं तो कहते हैं:- “जैसे हम वैसे भगवान आपके।” तुलसी की माला समर्पण की इस पूर्णता का प्रतीक है, और अन्य वैष्णव प्रतीक – तिलक और छपा (रामनौमी)। यह निश्चित जानिए कि इन्हें पहनने से आपको लाभ मिलेगा और परिवार के अन्य सदस्यों को भी लाभ मिलेगा। तुलसी माला दान करने से अत्यधिक पुण्य मिलता है।

अपने कर्तव्य के प्रति मदद करें. इस माला को शुभ, सोम, गुरु, बुध को गंगा जल से शुद्ध करके धारण करना चाहिए। कविवर रसखान अपने गले में असंख्य तुलसी मालाएँ धारण करते थे। कई संभ्रांत महिलाएं सोचती हैं कि महिलाओं को सुहागिन, तिलक और तुलसी की माला नहीं पहननी चाहिए। लेकिन हमारे शास्त्रों में ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि सुहागिन महिलाओं को तुलसी माला नहीं पहननी चाहिए। इसलिए बिना किसी संदेह और झिझक के तुलसी की माला धारण करनी चाहिए। स्वस्थ मन ही स्वस्थ मस्तिष्क का घर होता है।

कई संभ्रांत महिलाएं सोचती हैं कि महिलाओं को सुहागिन, तिलक और तुलसी की माला नहीं पहननी चाहिए। लेकिन हमारे शास्त्रों में ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि सुहागिन महिलाओं को तुलसी माला नहीं पहननी चाहिए। इसलिए तुलसी माला को बिना किसी संदेह और झिझक के धारण करना चाहिए।

Reviews

There are no reviews yet.

Be the first to review “Original Tulsi Mala at Best Price in India”